kedarnath video viral, uttarakhand news

केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह का वीडियो वायरल होने से मंदिर समिति में हड़कंप मच गया. वहीं अब समिति ने इसको लेकर जांच बैठा दी है। वहीं दूसरी ओर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने मुख्य सचिव डा.एसएस संधु को पत्र भेजकर बद्रीनाथ और केदारनाथ मंदिरों के समीप क्लाक रूम बनाने का सुझाव दिया है।

बता दें कि बीकेटीसी ने पिछले दिनों ने श्रद्धालुओं की संख्या में कमी के बाद केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश की छूट दे दी थी। जिसके बाद से गर्भ गृह का वीडियो वायरल होने लगे। इस पर बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र समेत मंदिर समिति और तीर्थपुरोहितों ने कड़ी आपत्ति जताई है. उन्होंने मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह को मामले की जांच कर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए हैं।

अजेंद्र ने मुख्य सचिव संधु को एक पत्र लिखकर केदारनाथ व बदरीनाथ मंदिर की सुरक्षा की दृष्टि से एहतियाती कदम उठाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान यात्रा काल में अब तक लाखों श्रद्दालु दोनों धामों के दर्शन कर चुके हैं। कुछ यात्री मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, बैग आदि के साथ मंदिर में प्रवेश कर जाते हैं, जो मंदिर के साथ- साथ श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए उचित नहीं है।

उन्होंने कहा कि दोनों मंदिरों के निकट क्लॉक रूम बनाए जाने चाहिए। जहां पर यात्रियों के मोबाइल, बैग इत्यादि सामान जमा कर सकें। चेताया कि श्रद्धालुओं को समिति के मार्गदर्शन का सख्ती से पालन करना चाहिए।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें