देहरादून : उत्तराखंड के लाल ऋषभ पंत ने माही यानी की धोना का रिकॉर्ड विदेश की धरती पर तोडॉ डाला है। बता दें कि बीते दिन एजबेस्टन के ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम की ओर से ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़ दिया है। पंत ने ना सिर्फ तूफानी पारी खेलते हुए सिर्फ 89 गेंदों में शतक पूरा किया है बल्कि उन्होंने जरूरत के समय टीम को मुश्किल से निकालने का काम किया है। ऋषभ ने टेस्ट करियर का पांचवा शतक लगाया है। इसके अलावा पंत ने इस शतक के जरिए महेंद्र सिंह धोनी का एक खास रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जो धोनी ने साल 2006 में बनाया था।

दरअसल, ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर भारत की ओर से सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने एमएस धोनी का रिकॉर्ड ब्रेक किया है। पंत ने 89 गेंदों में 15 चौके और एक छक्के की मदद से शतक पूरा किया, जबकि धोनी ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में 93 गेंदों में सेंचुरी पूरी की थी। यह धोनी के करियर का पहला टेस्ट शतक था। अपनी इस पारी में उन्होंने 153 गेंदों में 148 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने 19 चौके और 4 छक्के जड़े थे।

ऋषभ पंत के इस रिकॉर्ड से उत्तराखंड में खुशी की लहर है. उत्तराखंड के एक और बेटे देवभूमि का नाम विश्व मेंरोशन किया है। आपको बता दें कि ऋषभ पतं हरिद्वार के रहने वाले हैं. उनका परिवार हरिद्वार में ही रहता है। उनके परिवार में खुशी का माहौल है. हर कोई उन्हें बेटे के इस उपलब्धी पर बधाई दे रहा है.