रामनगर : उत्तराखंड की बेटियां किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। फिर चाहे आसमान में उड़ना हो या फिर जंग के मैदान में लड़ाई करनी हो या फिर खेल का मैदान हो। हर क्षेत्र में आज देवभूमि की बेटियां आगे हैं। आज एक और बेटी ने देवभूमि उत्तराखंड का नाम रोशन किया है जो कि अब वर्दी पहनकर आसमान छूएंगी और आसमान से ही दुश्मन के छक्के छुड़ाएंगी। जी हां क्योंकि उत्तराखंड की एक और बेटी और फ्लाइंग ऑफिसर बन गई हैं।

बता दें कि हम बात कर रहे हैं योगिता सती की जोकि भारतीय सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बन गई हैं। मूल निवासी बेतालघाट ग्राम च्यूनी वर्तमान रामनगर के मोहल्ला भरतपुरी निवासी शिक्षक जगदीश सती और भगवती सती की बेटी योगिता का चयन वायुसेना संयुक्त प्रवेश परीक्षा (एफकैट) के माध्यम से हुआ है। वायुसेना अकादमी हैदराबाद में 1 साल के प्रशिक्षण के बाद वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर नियुक्ति होंगी।

मूल रूप से च्यूनी भतरौजखान निवासी योगिता का परिवार शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ा है। पिता जगदीश सती रामनगर के रामपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं। उनके दादा भी शिक्षक रहे और चाचा भी शिक्षक हैं। योगिता सती ने प्रारंभिक शिक्षा सनराइज पब्लिक स्कूल रामनगर, माध्यमिक शिक्षा लिटिल स्कॉलर्स काशीपुर तथा उच्च शिक्षा डीएसबी परिसर नैनीताल से हासिल की। योगिता की बड़ी बहन कीर्तिका पंतनगर विश्वविद्यालय में पी.एच.डी की छात्रा है जबकि छोटा भाई हार्दिक ग्रेट मिशन स्कूल में अध्ययनरत है ।योगिता को पहले ही प्रयास में सफलता मिली।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें