Uttarakhand police

नशे के खिलाफ चमोली पुलिस का अभियान चरम पर है इस अभियान के तहत पुलिस ने कल चमोली में नशे के खिलाफ एक जबरदस्त अभियान चलाया.. वही इस दौरान  संयुक्त मजिस्ट्रेट अभिनव शाह, पुलिस उपाधीक्षक नताशा सिंह , डॉक्टर पवन पाल के नेतृत्व में जिला मुख्यालय गोपेश्वर में प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग टीम ने संयुक्त रुप से मेडिकल स्टोरों का औचक निरीक्षण किया गया।

Uttarakhand police

चैकिंग के दौरान सभी मेडिकल स्टोरों स्टॉक बुक , लाइसेन्स ,दवाईयों से संबंधित रजिस्टर, और सी सी टी वी कैमरे चैक किये गये। संयुक्त टीम ने सभी मेडिकल स्टोर संचालकों को निर्देश देते हुये कहा कोई भी मेडिकल स्टोर संचालक बिना डाक्टर की परामर्श के किसी भी व्यक्ति को प्रतिबंधित दवाइयों की बिक्री ना करे।छापेमारी के दौरान मेडिकल स्टोरों में प्रतिबंधित दवाइयां नहीं पाई गई। इस दौरान एडीटीएफ प्रभारी मनोज नेगी मौजूद रहे।

Uttarakhand police

उपजिलाधिकारी कर्णप्रयाग, पुलिस क्षेत्राधिकारी कर्णप्रयाग, डॉक्टर राजीव द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाकर शेड्यूल एच दवाओं जिनका सेवन नशे के तौर पर भी किया जाता है व शेड्यूल एक्स नारकोटिक और सायकोलॉजिकल दवाइयों की तलाश में औचक निरीक्षण किया।

Uttarakhand police

तहसीलदार प्रदीप नेगी, प्रभारी निरीक्षक बृजमोहन राणा, डॉक्टर दिग्विजय सिंह की संयुक्त टीम द्वारा थराली क्षेत्र में आकस्मिक निरीक्षण किया।

Uttarakhand police

पुलिस अधीक्षक  ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा विभिन्न प्रकार के नशा बेचने वालों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत महत्वपूर्ण सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की संयुक्त टीमें कार्यवाही करती है।

Uttarakhand police

यह भी पढ़े: बारिश दिखाने लगी अपना रंग, पढ़ें पूरी खबर

Uttarakhand police

पुलिस द्वारा समय-समय पर मेडिकल स्टोर संचालको की बैठक लेकर उन्हे हिदायत दी जाती है कि वह किसी भी सूरत में नशीली प्रतिबंधित दवाईयां न बेचे। हिदायतों की अवहेलना करने वाले मेडिकल स्टोर संचालको को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा। उक्त अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें