Char dham Yatra

प्रदेश की आंतरिक सुरक्षा हुई और मजबूत, पलायन की समस्या पर भी प्रभावी रोक उत्तराखण्ड शासन के सहयोग से प्रदेश की आंतरिक सुरक्षा के सुदृढ़ीकरण, पलायन की समस्या की रोकथाम व पुलिसकर्मियों के कल्याण के क्रम में कदम उठाए जा रहे हैं। प्रदेश के छह सीमावर्ती जनपदों के कुल 722 मुख्य आरक्षी/आरक्षियों को अपने गृह जनपद में तैनाती दी गयी है। पुलिस के 722 परिवारों के इस रिवर्स पलायन से गांवों की रौनक बढ़ी है और सीमावर्ती जनपदों की आंतरिक सुरक्षा भी मजबूत हुई है।

Char dham Yatra

केदारनाथ में लिंचोली के पास एक व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब होने पर उपचार के दौरान चिकित्सक द्वारा हायर सेंटर रेफर किये जाने पर #uttarakhandpolice के #SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा उक्त व्यक्ति को तत्काल स्ट्रैचर के माध्यम से पैदल मार्ग से होते हुए गौरीकुंड पहुँचाया गया, जहाँ से सोनप्रयाग पहुँचाकर अस्पताल में एडमिट कराया गया।

Char dham Yatra

सोनप्रयाग के SSI बलदीप कुमार को एक लावारिस बैग मिला जिसमें कागज़ात व कैश था। पी0ए0 सिस्टम से अनाउसमेंट कराया गया और तभी बैग के स्वामी वहां पहुंचे और अपना बैग व पैसे (₹40,000 कैश) सुरक्षित हालत में पाकर बहुत खुश हुए।

Char dham Yatra

महाराष्ट्र से  यमुनोत्री धाम यात्रा पर आयीं महिला अपने साथियों से बिछड़ने के बाद वहां से गुज़र रही W/Ct. वंदना बडोनी को बारिश व ठंड में ठिठुरती दिखायी दीं, तो वह उन्हें अपने बैरक ले आयी और खाना खिलाया। फिर उनके साथियों को संपर्क कर अगली सुबह उनसे मिलाया।

Char dham Yatra

यह भी पढ़े: विधायक ने किया गोला नदी का निरीक्षण..

Char dham Yatra

जयपुर से श्री गंगोत्री धाम यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं का वाहन सुक्की टॉप से झाला के बीच खराब हो गया और आसपास कोई मदद उपलब्ध नहीं थी। ट्रैफिक SI हरीश फर्त्याल व टीम ने उत्तरकाशी से मेकैनिक बुलाकर वाहन ठीक कराया और उन्हें गंतव्य के लिए रवाना किया।

Char dham Yatra

जम्मू कश्मीर से यमुनोत्री धाम यात्रा पर आई महिला श्रद्धालु संतोष शर्मा का स्नान करने के दौरान मोबाईल फोन स्नान घाट पर गिर गया था, उक्त फोन वहां ड्यूटी में तैनात महिला कानि0 वन्दना व संगीता को मिला। महिला जवानों द्वारा अनाउंसमेंट कर फोन स्वामी के बारे में पता लगाकर उनको वापस किया गया।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें