Uttarakhand News

वनाधिकारी  संदीप कुमार और  लालकुआ के विधायक डा० मोहन सिंह बिष्ट द्वारा मानसून से पूर्व  गौला नदी का निरीक्षण किया.आप को बता दें  गौला नदी में आई बाढ की विभीषिका एवं आगामी मानसून को देखते हुए प्रभागीय वनाधिकारी  संदीप कुमार ने और उसकी तकनीकी की टीम ने पैदल भ्रमण कर कटाव वाले  क्षेत्रों की जानकारी ली. आपको बता दें इस क्षेत्र को अति संवेदनशील माना जाता है.

Uttarakhand News

निरीक्षणोपरान्त प्रभागीय वनाधिकारी द्वारा बताया गया कि जनहित को सर्वोपरि रखते हुए जानमाल की सुरक्षा हेतु देवरामपुर क्षेत्र में पानी के वहाव को पश्चिम से पूर्व की ओर मोड़ने हेतु डायवर्जन चैनल, तथा त्रीव ढ़ाल/ मोड़ पर कटाव से बचाव हेतु तटवन्ध बनाने तथा इसी प्रकार चौड़ाघाट विन्दुखत्ता में भी डायवर्जन चैनल एवं तटबन्ध निर्माण का कार्य शीघ्र प्रारम्भ कर वर्षाकाल से पहले पूर्ण कर लिया जायेगा ।

Uttarakhand News

गत वर्ष की त्रासदी में भी तराई पूर्वी वन प्रभाग द्वारा आपदा में कोरीडोर क्षेत्र में डायवर्जन चैनल व तटबन्ध बनाकर पश्चिमी तट को कटाव से सुरक्षित किया गया है। प्रभागीय वनाधिकारी द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि जनहित को सर्वोपरि रखते हुए उनके द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया है

Uttarakhand News

यह भी पढ़े: पुलिस का धर्म स्थलों पर अभियान..

Uttarakhand News

तांकि समस्त कार्य ससमय एवं गुणवतापूर्वक जनाकांक्षाओं के अनुरूप सम्पादित किए जा सकें । उनके द्वारा क्षेत्रीय जन मानस को यह संदेश भी दिया कि परेशान अथ्वा घबरायें नहीं ।समस्त सुरक्षा कार्य शीघ्र सम्पादित किए जा रहे हैं। वनविभाग जन मानस के सुरक्षा के प्रति संवेदनशील एवं प्रतिबद्ध है।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें