CharDham Yatra

परिवहन आयुक्त उत्तराखण्ड  रणवीर सिंह चौहान ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से CharDham Yatra मार्ग पर तैनात सम्भागीय/सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। परिवहन आयुक्त ने सम्बंधित अधिकारियों को चारधाम एवं हेमकुंट साहिब यात्रा पर तीर्थ यात्रियों को वाहनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ-साथ स्थानीय यात्रियों के आवागमन की भी समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

CharDham Yatra

परिवहन आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सम्बन्धित सम्भागीय/सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी द्वारा वाहनों की आवश्यकता का मूल्यांकन कर लिया जाए और यात्रियों की संख्या के आधार पर वाहनों की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड परिवहन निगम से भी अतिरिक्त बसों की मांग के सम्बन्ध में निगम के अधिकारियों से वार्ता की जाए और यह प्रयास किया जाए कि निगम के वाहनों को चारधाम के स्थान पर एक या दो धाम में ही यात्रियों के आवागमन हेतु प्रयोग किया जाए।

CharDham Yatra

उन्होंने कहा कि सिटी बस/स्कूल बस के चालकों को पर्वतीय मार्गों पर वाहन चलाने के कम अनुभव होने के कारण अपरिहार्य हो तो ही सिटी बस/स्कूल बस लिए जाने पर विचार किया जाए और उन्हें यात्रा मार्ग के स्थान पर ऋषिकेश-हरिद्वार-देहरादून इन्टर सिटी संचालन में प्रयोग किया जाए।

CharDham Yatra

यह भी पढ़े:आज की बड़ी खबरें

CharDham Yatra

यात्रा मार्गों पर स्थापित प्रवर्तन दलों एवं चेकपोस्टों पर वाहनों को अनावश्यक न रोका जाए और ग्रीन कार्ड/ट्रिप कार्ड की जाँच त्वरित गति से करते हुए इस प्रकार चेकिंग को सुनियोजित किया जाए जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न न हो। बैठक मैं जनपद टिहरी में घटित सड़क दुर्घटना की जाँच हेतु डॉ. अनीता चमोला, सहायक परिवहन आयुक्त, उत्तराखण्ड को जांच अधिकारी नामित किया गया है। जांच अधिकारी द्वारा एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट परिवहन आयुक्त को प्रस्तुत की जाएगी।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें