Uttarakhand News

मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने सचिवालय में PMGatiShakti मास्टर प्लान की बैठक लेते हुए पीएम गतिशक्ति के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सड़क, रेलवे, औद्योगिक विकास एवं आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए यह केंद्र की महत्वाकांक्षी योजना है। मुख्य सचिव ने कहा कि उत्तराखण्ड के परिपेक्ष्य में गति शक्ति योजना महत्वपूर्ण है। उन्होंने विभागीय सचिवों को निर्देश दिये यह जल्द सुनिश्चित किया जाए कि उनसे संबंधित विभागों में गति शक्ति के तहत प्रथम एवं द्वितीय चरण में क्या-क्या कार्य होने हैं। इस अवसर पर सचिव श्री आर. मीनाक्षी सुंदरम, श्री शैलेश बगोली, श्री दिलीप जावलकर, श्रीमती सौजन्या, बी.वी.आर.सी पुरूषोतम, डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय, श्री दीपेन्द्र चौधरी,  विनोद कुमार सुमन उपस्थित थे।

Uttarakhand News

केदारनाथ धाम में एक डॉग का भगवान ‘नंदी’ को छूने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। यूट्यूबर द्वारा बनाए गए इस वीडियो के वायरल होने के बाद तीर्थ-पुरोहितों में उबाल है। बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर कमेटी ने वीडियो की जमकर निंदा की है। कमेटी ने उत्तराखंड सरकार को शिकायत पत्र भेजकर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

Uttarakhand News

आम आदमी पार्टी (AAP) के कर्नल अजय कोठियाल ने बुधवार पार्टी से इस्तीफा दे दिया। तीन महीने पहले ही संपन्न हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कर्नल कोठियाल ‘आप’ की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा थे। वह गंगोत्री विधानसभा सीट से मैदान में थे, लेकिन भाजपा के सुरेश सिंह चौहान से चुनाव हार गए। ‘

Uttarakhand News

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रचार में कैबिनेट मंत्रियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। चम्पावत विधानसभा के पहाड़ और मैदानी क्षेत्र में धामी की आधी कैबिनेट ने उपचुनाव का मोर्चा संभाला है। इसके अलावा चार विधायक 15 दिनों से दुर्गम इलाकों में डटे हुए हैं। उपचुनाव की तिथि नजदीक आते ही सभी मोर्चों पर भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

Uttarakhand News

यह भी पढ़े: दिन की बड़ी खबरें एक नजर में

Uttarakhand News

समय पर निर्माण कार्य शुरू न करने और संतोषजनक जवाब न देने पर उत्तराखंड में प्रस्तावित छह प्राइवेट विश्वविद्यालयों की मंजूरी रद कर दी गई है। कई बार समय बढ़ाए जाने की रियायत देने के बावजूद जमीनी स्तर पर काम शुरू नहीं किए जाने की वजह से मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय कमेटी (एचपीसी) ने यह फैसला लिया।

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें