Uttarakhand News

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चुनाव लड़ने से चम्पावत के दूरस्थ गांव तामली के लोगों में विकास की आस जरुर जगी है। मगर मुख्यमंत्री के यहां पहुंचने पर अधिकतर लोगों में उत्साह नहीं दिखा। इसका कारण क्षेत्र में समस्याओं का लंबे समय से अंबार लगा होना है। ग्रामीण आज भी पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं को संघर्ष कर रहे हैं।

Uttarakhand News

चारधाम में 14 दिनों में अभी तक कुल 41 तीर्थ यात्रियों की मौत हो चुकी है। इनमें से सबसे अधिक मरीजों की मौत हार्ट अटैक से हुई हैं। हालांकि इनमें से बड़ी सख्या में ऐसे भी तीर्थ यात्री थे जिन्हें अन्य बीमारियां भी थी। चारधाम से जुड़े तीनों जिलों के जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार केदारनाथ धाम में अभी तक कुल 15 तीर्थ यात्रियों की मौत हो चुकी है।

Uttarakhand News

चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने सरकार पर सवाल उठाए। कहा कि सरकार यात्रियों को बुनियादी सुविधाएं तक मुहैया नहीं करवा पा रही है। सरकारी सिस्टम के नाकारापन के कारण पूरे देश में उत्तराखंड छवि प्रभावित हो रही है। सरकार तत्काल यात्री सुविधाओं को बेहतर करने लिए ठोस कदम उठाए।

Uttarakhand News

 केदारनाथ और यमुनोत्री धाम में 31 मई तक पंजीकरण फुल, अब तक दो लाख से अधिक श्रद्धालु कर चुके दर्शन

Uttarakhand News

एक जून से घाटी पर्यटकों के लिए खोल दी जाएगी, लेकिन इस बार घाटी में दो सप्ताह पहले ही कई तरह के फूल खिल चुके हैं, जिसमें पोटैंटिला, वाइल्ड रोज, मोरया लोगी, फूलीया, प्रिमुला आदि फूल शामिल हैं। 87.50 वर्ग किमी क्षेत्र में फैली घाटी उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित है।

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें