Uttarakhand News

चारधाम यात्रा के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने पंजीकरण कराए हैं। धामों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रही हैं, जिसके चलते कुछ दिक्कतें भी हो रही हैं। डीजीपी ashok kumar ने कहा कि आने वाले दिनों में अगर भीड़ ज्यादा होती है तो उन यात्रियों को रोका जाएगा, जिन्होंने पहले पंजीकरण नहीं कराया है

Uttarakhand News

चारधाम यात्रा मार्गों पर हो रही तीर्थ यात्रियों की मौत पर स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अब तक जो भी मौतें हुई हैं, अधिक ऊंचाई के कारण सांस लेने में हो रही परेशानी के चलते हुई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने चारों धामों के बेस कैंपों पर नई व्यवस्था शुरू की है। बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी। स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक होने के बाद ही जाने दिया जाएगा। साथ ही धामों के मार्गों में ऑक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

Uttarakhand News

मौसम विभाग ने अलग 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण मौसम में बदलाव आया है। पर्वतीय इलाकों में बारिश के साथ ही कहीं-कहीं ओलावृष्टि और आसमानी बिजली गिर सकती है।

Uttarakhand News

यह भी पढ़े: चमोली पुलिस की हो रही है चारों तरफ तारीफ.

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें