Uttarakhand Police

भारत सरकार द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान संचालित किया जा रहा है। इस अभियान का उद्देश्य देश में मादक पदार्थाे की रोकथाम करने के साथ ही देश की आबादी के बड़े भाग को नशे की प्रवृत्ति से बचाना है। भारत सरकार द्वारा नेशनल टोल फ्री डी एडिक्टशन नम्बर 14446 जारी किया गया है। जिस पर लोगों को मुफ्त काउंसलिंग देकर नशे से पीड़ित लोगों को तत्काल सहायता प्रदान की जाती है।

Uttarakhand Police

इस अभियान के तहत स्कूल ,कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थानों में नशा मुक्त भारत अभियान से सम्बंधित सेमिनार आयोजित कराकर अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। इस अभियान में स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग,महिला एवं बाल मंत्रालय,नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरों राज्य पुलिस व इस क्षेत्र में कार्यरत संगठनों को आपस में मिलकर आपसी सम्नवय से लोगो में जागरूकता फैलाना हैं।

Uttarakhand Police

यह भी पढ़े: सीएम धामी ने सुनी जनता की समस्याएं..

Uttarakhand Police

उत्तराखण्ड राज्य में एण्टी ड्रग्स टास्क फोर्स (ADTF) गठन के साथ ही त्रिस्तरीय रूप से थाना स्तर/जनपद स्तर व राज्य स्तर पर वृहद रूप से मादक पदार्थो के तस्करों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही के साथ साथ लोगों को विभिन्न माध्यमों (फेसबुक/यू ट्यूब/इंस्टाग्राम/टवीटर) से जागरूक किया जा रहा है।

Uttarakhand Police

जनता से अपील है कि वह नेशनल टोल फ्री डी एडिक्शन नम्बर 14446 एवं उत्तराखण्ड राज्य के हेल्पलाइन नम्बर 9412029536/01352656202 पर सम्पर्क कर *नशा मुक्त भारत अभियानमें शामिल होकर नशे के विरुद्ध एक युद्ध में भागीदार बनें I

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें