Uttarakhand News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय, बिध्याणी, यमकेश्वर में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग कर ब्रह्मालीन राष्ट्रसंत महंत अवैद्यनाथ जी महाराज की मूर्ति का अनावरण भी किया

Uttarakhand News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि अवेद्यनाथ जी की प्रेरणा से ही यहां कॉलेज की स्थापना हुई है। उन्होंने कहा कि मैं व्यक्तिगत रुप से गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं कि पूज्य गुरु जी को उनकी जन्मभूमि पर सम्मान दे पा रहा हूं। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में सबसे बड़ी समस्या पलायन है। यहां अच्छी शिक्षा, अच्छा माहौल, सौंदर्य और संभावनाएं हैं

Uttarakhand News

उत्तराखण्ड का युवा जहां भी जाता है अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाता है। देश 2014 के बाद नए उत्साह के साथ आगे बढ़ रहा है। देश को बचाना है तो उत्तराखण्ड के पलायन को रोकना होगा क्योंकि उत्तराखण्ड देश की उत्तरी सीमा है। उत्तराखण्ड मे आध्यात्मिक पर्यटन को इको पर्यटन से जोड़ना होगा। योगी जी ने कहा कि आने वाला दशक उत्तराखण्ड का होगा लेकिन इसके लिए पलायन को रोकना पड़ेगा।

Uttarakhand News

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ करिश्माई व्यक्तित्व है। योगी जी जन्म भूमि में लंबे वक्त बाद आए है। उन्होंने कहा कि महंत अवैद्यनाथ जी का संबंध हिंदू धर्म, भाई चारे को मजबूत करने व जो पीछे छूट गए हैं उन्हें मुख्य धारा में लाने का रहा है। मोदी-योगी के नेतृत्व में अयोध्या भारत ही नहीं बल्कि दुनिया की आध्यात्मिक व सांस्कृतिक राजधानी बनने जा रहा है।

Uttarakhand News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में काशी विश्वनाथ मार्ग भव्य हुआ है जिससे लोगों को जल चढ़ाने में कोई दिक्कत नहीं होती है। 21 सालों से उत्तराखण्ड-यूपी का परिसंपत्तियों के बंटवारे से संबंधित मामले का मात्र 20 मिनट की बैठक में ही हल निकल गया। महायोगी गोरखनाथ विद्यालय में विज्ञान की कक्षाएं चलाई जाएंगी, साथ ही जो भी अन्य संसाधनों की आवश्यकता होगी उसे पूरा किया जाएगा।

Uttarakhand News

यह भी पढ़े: उत्तराखंड सीएम को लेकर बड़ी खबर

Uttarakhand News

इस दौरान कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री  सतपाल महाराज, डॉ. धन सिंह रावत, सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री  तीरथ सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत, यमकेश्वर विधायक श्रीमती रेणु बिष्ट सहित अन्य गणमान्य भी उपस्थित रहे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें