Uttarakhand News

प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने आज COVID19 के दृष्टिगत देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत वर्चुअल माध्यम से जुड़े।

Uttarakhand News

बैठक के बाद सचिवालय में अधिकारियों की बैठक लेते हुए मुख्यमंत्री  धामी ने निर्देश दिए कि COVID पर प्रभावी नियंत्रण के लिए कोविड_अनुरूप_व्यवहार का पूर्णतः अनुपालन करवाया जाए। उन्होंने अधिकारियों को अस्पतालों का फायर सेफ्टी ऑडिट करने के भी निर्देश दिये।

Uttarakhand News

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोरोना की संभावित लहर के दृष्टिगत अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं हो और पर्याप्त मैन पावर हो। टेस्ट ट्रैक एवं ट्रीटमेंट पर विशेष फोकस रखा जाए। उन्होंने राज्य में टीकाकरण अभियान में और तेजी लाने के निर्देश दिए।

Uttarakhand News

उन्होंने कहा कि 12-14 वर्ष के आयु के बच्चों में Vaccination की गति में और तेजी लाए जाने की आवश्यकता है। टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाए।

Uttarakhand News

यह भी पढ़े: मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत..

Uttarakhand News

उन्होंने कहा कि हमें सामाजिक एवं आर्थिक गतिविधियों के साथ कोविड पर नियंत्रण रखना होगा। इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु अपर मुख्य सचिव  राधा रतूड़ी, सचिव राधिका झा, अपर सचिव श्रीमती सोनिका, प्रो. दुर्गेश पंत भी मौजूद रहे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें