Uttarakhand News

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज केदारनाथ मंदिर परिसर में पहुंच केदारनाथ धाम में हो रहे निर्माण कार्यों एवं आगामी यात्रा संबंधित तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री श्री धामी ने केदारनाथ धाम में पूर्ण हो चुके सरस्वती आस्था पथ का निरीक्षण करते हुए निर्माणाधीन मंदाकिनी आस्था पथ को भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Uttarakhand News

उन्होंने केदारनाथ परिसर के आस-पास हो रहे पहाड़ी शैली में भवनों के निर्माण कार्यों की भी जानकारी ली। उन्होंने मंदिर परिसर के आसपास मुख्य मार्ग में अस्त-व्यस्त पड़े मलबे, निर्माणाधीन सामग्री को हटाए जाने और बर्फ पिघलने के साथ ही निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ तेजी लाने के निर्देश दिए।

Uttarakhand News

निरीक्षण कार्य के दौरान मुख्यमंत्री  धामी ने केदार घाटी के निर्माण में अहम योगदान दे रहे श्रमिकों का हालचाल जाना एवं उनकी हर समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण कार्यों में अहम योगदान के लिये श्रमिकों का धन्यवाद किया। उन्होंने केदारनाथ ट्रैक की जानकारी लेते हुए यात्रियों की सुविधा अनुसार विभिन्न जगहों पर ठहरने, पानी एवं बरसात के दौरान रेन शेल्टर के निर्माण कार्यों में गति लाने की बात कही।

Uttarakhand News

मुख्यमंत्री धामी ने मंदाकिनी एवं सरस्वती नदी के किनारे सुरक्षा दीवार के साथ ही रेलिंग के निर्माण कराए जाने और वासुकी ताल ट्रैक को विकसित किए जाने के लिए शीघ्र कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

Uttarakhand News
मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि केदार घाटी का निर्माण प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के सपनों अनुसार किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान पर्यटन सचिव श्री दिलीप जावलकर ने मुख्यमंत्री श्री धामी को निर्माण कार्यों की जानकारी दी।

Uttarakhand News

पर्यटन सचिव ने बताया कि मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रवेश द्वार बनाया जाएगा। वर्तमान में केदारनाथ धाम के निर्माण में करीब 700 श्रमिक कार्यरत हैं।

Uttarakhand News

यह भी पढ़े: पुलिस के परिवार खुलेआम दी जा रही है धमकी

Uttarakhand News

उन्होंने बताया कि केदारघाटी में ब्रह्म कमल वॉटर पार्क का भी निर्माण किया जाएगा। इस दौरान विधायक श्रीमती शैला रानी रावत, जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, उपजिलाधिकारी योगेंद्र सिंह एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें