Uttarakhand News

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने आज मुख्यमंत्री आवास में आयोजित पांचजन्य संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड को 2025 तक देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित है।

Uttarakhand News

राज्य को केंद्र सरकार से भी हर क्षेत्र में सहयोग मिल रहा है। मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि राज्य में चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है, इस वर्ष लाखों श्रद्धालुओं के चारधाम यात्रा पर आने की संभावना है। अब तक जितने श्रद्धालु उत्तराखण्ड आए हैं, उससे कई गुना अधिक श्रद्धालु 10 सालों में देवभूमि उत्तराखण्ड आयेंगे।

Uttarakhand News

मुख्यमंत्री  धामी ने कहा की उत्तराखण्ड की संस्कृति एवं शांतिपूर्ण वातावरण को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि अराजक तत्व राज्य में प्रवेश न कर पाएं। इसके लिये प्रदेशभर में व्यापक स्तर पर नागरिकों का सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

Uttarakhand News

उन्होंने कहा कि राज्य में समान नागरिक संहिता के क्रियान्वयन के लिये विशेषज्ञों की समिति बनाई जाएगी। न्यायविदों, सेवानिवृत्त जजों, समाज के प्रबुद्ध जनों और अन्य स्टेकहोल्डर्स की एक कमेटी गठित की जाएगी जो यूनिफार्म सिविल कोड का ड्राफ्ट तैयार करेगी।

Uttarakhand News

यह भी पढ़े: जंगल में लगाई आप तो होगी कार्रवाई

Uttarakhand News

पहाड़ की जवानी और पहाड़ का पानी पहाड़ के काम आए, इसके लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। राज्य में सरकारी क्षेत्र में भर्ती प्रक्रियाएं तेजी से चल रही है साथ ही लोगों को स्वरोजगार देने के लिए सरकार द्वारा अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें