Uttarakhand News

इस बार चार धाम यात्रा का क्रेज लोगों पर कितना है इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है. कि कुछ ही समय में पर्यटन की वेबसाइट पर एक लाख से अधिक यात्री पंजीकरण करा चुके हैं. आपको बता दें पंजीकरण के दौरान हैं इस बार यात्रियों के लिए क्यूआर कोड भी जारी किया गया है.

Uttarakhand News

बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम की यात्रा करने के लिए तीर्थयात्री और श्रद्धालु पर्यटन विभाग की वेबसाइट registrationandtouristcare.uk.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर रहे हैं।

Uttarakhand News

आपको बता दें क्यूआर कोड का फायदा यह है कि जातियों के साथ-साथ उनके वाहनों को भी ट्रैक किया जा सकता है। जिससे चार धाम यात्रा पारदर्शिता और तेज और अच्छी होगी क्यूआर कोड यात्रियों को दिए जाने वाले रिस्ट बैंड में रहेगा

Uttarakhand News

यह भी पढ़े: अटल पेंशन योजना में बदलाव

Uttarakhand News

गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, बिहार, मध्यप्रदेश समेत अन्य राज्यों से आने वाले तीर्थयात्री टोल फ्री नंबर 1364 या 0135-2559898, 0135-2552627 और 0135-3520100 पर पंजीकरण, यात्रा मार्गों की स्थिति, मौसम की जानकारी, बुकिंग की स्थिति, ऑनलाइन बुकिंग और हेलीकाप्टर सेवा की जानकारी ले रहे हैं। पर्यटन विभाग के कंट्रोल रूम में रोजाना 400 से अधिक फोन कॉल आ रही है।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें