Uttarakhand News

मुख्यमंत्री धामी ने आज सचिवालय में विजिलेंस विभाग द्वारा निर्मित एप “भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड-1064” का शुभारम्भ करते हुए कहा कि इस एप का क्रियान्वयन मजबूती से किया जाए। उन्होंने सतर्कता विभाग के दो इन्सपेक्टर को विवेचना करने के लिए टैबलेट भी प्रदान किए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि एप पर जो भी शिकायतें आती हैं,

Uttarakhand News

उनका यथाशीघ्र निस्तारण किया जाए, साथ ही यदि किसी शिकायतकर्ता की शिकायत विजिलेंस से संबंधित नहीं है, तो उसे सीएम हेल्पलाइन एवं संबंधित विभाग को भेजा जाए। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए और शिकायतकर्ता द्वारा जो शिकायतें की गई हैं, उसके स्टेटस अपडेट की पूरी जानकारी उन्हें मिले।

Uttarakhand News

उन्होंने कहा कि सतर्कता विभाग के अन्य कार्मिकों को भी विवेचना के लिए टैबलेट दिये जाएंगें। उन्होंने कहा कि जन समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए सरलीकरण, समाधान, निस्तारण एवं संतुष्टि के सिद्धान्त पर कार्य किये जाएं। जन समस्याओं का समाधान सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री श्री धामी ने निदेशक सतर्कता को निर्देश दिये कि भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड एप-1064 का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाय।

Uttarakhand News

आम जन को इस एप की पूरी जानकारी हो। निदेशक सतर्कता श्री अमित सिन्हा ने बताया, कि 1064 नम्बर व एप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति शिकायत कर सकता है। यह नम्बर भारत सरकार से प्राप्त है। एप के माध्यम से प्रत्येक शिकायत रजिस्टर होगी, जिसका पूरा डाटा सुरक्षित रखा जायेगा।

Uttarakhand News

यह भी पढ़े: नियमों को ताक में रखकर बेची जा रही शराब

Uttarakhand News

यह एप हिन्दी एवं अंग्रेजी दानों भाषाओं में है। इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधु, सचिव कार्मिक एवं सतर्कता श्री अरविन्द सिंह ह्यांकी, एसपी श्रीमती रेनू लोहानी, सीओ श्री सुरेन्द्र सिंह सामन्त, श्रीमती अनुषा बडोला, निरीक्षक श्री मारूत शाह, सुश्री विभा वर्मा आदि मौजूद रहे।

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें