Uttarakhand top News: इस बार कई मिथक टूटे

उत्तराखंड में एक बार फिर से मिथक टूट चुका है इस बार बीजेपी की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ उत्तराखंड आई है आपको बता दें उत्तराखंड में बीजेपी ने 48 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बना ली है.

Uttarakhand top News: यह सियासी समीकरण

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार बीजेपी ने चुनाव में 44.34 प्रतिशत वोट हासिल किए हैं। महिलाओं ने जमकर किया बीजेपी को वोट….वहीं मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही है और उसे 37.91 प्रतिशत वोट मिले हैं। कांग्रेस का वोट प्रतिशत 2017 में 33% था, ज्यादातर युवाओं ने कांग्रेस को दिया वोट..

Uttarakhand top News: कई दिग्गज हारे

वही इस चुनाव में कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा जिसमें खटीमा से सीएम पद के उम्मीदवार पुष्कर सिंह धामी और कांग्रेस के सीएम के प्रबल दावेदार हरीश रावत को भी हार का सामना करना पड़ा. वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को भी करारी हार मिली है.

Uttarakhand top News: समीकरण तेज है

उत्तराखंड चुनाव में अगर पॉलिटिकल पंडितों की बात की जाए तो वह साफ तौर पर कह रहे हैं कि इस बार भी चुनाव में मोदी मैजिक दिखा है. चुनाव से पहले कई ऐसे वीडियो होते थे जिसमें युवा और जनता महंगाई और रोजगार के बारे में सरकार पर कई सवाल खड़े करती थी. पर चुनाव परिणामों ने यह साफ कर दिया है की जनता ने विकास के नाम पर वोट दिया है.

Uttarakhand top News

यह भी पढ़े: ये हैं आप के विधायक जो जीत कर आए

Uttarakhand top News: कौन होगा सीएम

उत्तराखंड में 2022 में  एक बार फिर उत्तराखंड में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बन चुकी है, वही सियासी गलियों में आप सीएम उम्मीदवार की बात हो रही है जिसमें 3 नाम प्रमुखता से सामने आ रहे हैं. धन सिंह रावत, पुष्कर धामी, और सतपाल महाराज का नाम जोरों पर है. अब देखना होगा कि दिल्ली का आला कमान किसे उत्तराखंड की कमान सकता है.

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें