Operation Ganga

Operation Ganga : केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी यूक्रेन में फंसे भारतीयों के अंतिम बैच संग भारत लौट चुके हैं. ऑपरेशन गंगा के तहत 6711 भारतीय छात्रों को हंगरी के रास्ते भारत लाया गया। यूक्रेन से निकाले गए भारतीय छात्रों संग सोमवार के दिन हरदीप सिंह पुरी दिल्ली पहुंचे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने सभी छात्रों के सही सलामत रेस्क्यू किए जाने पर खुशी जाहिर की और कहा कि युवा अपने परिवार और परिजनों से मिल सकते हैं।

Operation Ganga : अंतिम छात्रों के बैच 6711 के साथ दिल्ली पहुंचे

इस बाबत हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की और लिखा कि बुडापेस्ट से यूक्रेन में फंसे अंतिम छात्रों के बैच 6711 के साथ हम दिल्ली पहुंच गए। यह खुशी का पल है और रेस्क्यू किए गए छात्र अपने परिजनों और परिवार वालों से मिल सकते हैं।

Operation Ganga : भारतीय छात्रों को रेस्क्यू

बता दें कि यूक्रेन से अब 16,000 से अधिक भारतीय छात्रों को रेस्क्यू किया जा चुका है। इस बाबत कई केंद्रीय मंत्रियों को मिशन गंगा के तहत छात्रों के रेस्क्यू के लिए काम आवंटित किए गए थे। बता दें कि खारकीव और सुमी से लगभग सभी बाकी छात्रों को भी सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है। यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास ने बमबारी, सड़क बंद होने के बावजूद भी छात्रों के खाना-पानी की व्यवस्था की गई।

यह भी पढ़ें : UP Election 2022 : सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें