Top Ten News

उत्तराखंड में कोविड केसों के बीच सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। कोरोना केसों में कमी को ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड सरकार ने नाइट कर्फ्यू हटा दिया है। नई गाइडलाइन के तहत, विवाह, सांस्कृतिक समारोह भी अब पूरी क्षमता के साथ हो सकेंगे। इसी के साथ ही जिम, शॉपिंग मॉल, सिनेमा हाल, सैलून को पूरी क्षमता के साथ संचालन करने की अनुमति दे दी गई है। मुख्य सचिव एसएस संधू की ओर से बुधवार को नई गाइडलाइन जारी की है।

Top Ten News

आयुष्मान योजना के अंतर्गत पूर्व में रोकी गई रेफरल की व्यवस्था को फिर से बहाल कर दिया गया है। नई व्यवस्था के लिए सभी संबंधित अस्पतालों को निर्देश जारी कर दिए हैं। योजना में पारदर्शिता के लिए दोबारा बायोमैट्रिक की भी व्यवस्था को जारी किया गया है।

Top Ten News

केंद्रीय सांख्यिकी व कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय के नेशनल सैंपल सर्वे ऑफिस (एनएएसओ) की उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के ताजा आंकड़ों से यह खुलासा हुआ है। देश में सबसे ज्यादा महंगाई वाले 10 राज्यों की सूची जारी की गई है।

Top Ten News

श्रद्धालुओं ने लगाई गंगा में डुबकी, आवाजाही के लिए कोई रोकटोक नहीं

Top Ten News

हरिद्वार धर्मसंसद में दिए भड़काऊ भाषण मामले में यति नरसिंहानंद को पहले ही जमानत मिल चुकी है। अब धर्म विशेष की महिलाओं के प्रति अपमानजनक व अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में भी प्रभारी जिला सत्र न्यायाधीश भारत भूषण पांडे ने जमानत दे दी।

Top Ten News

बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं पर हुई हाईकोर्ट में सुनवाई, सरकार ने कहा- महामारी नियंत्रण में है

Top Ten News

यह भी पढ़े: उत्तराखंड पर महंगाई की मार…

Top Ten News

चुनावी रंजिश के चलते दो पक्षों में हुए विवाद के मामले में हुई फायरिंग के बाद मंगलवार को ग्रामीणों ने खटीमा-पीलीभीत हाइवे पर साढ़े चार घंटे जाम लगा दिया था। पुलिस ने 19 लोगों को नामजद करते हुए 90 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।मझोला गांव में चुनावी रंजिश के चलते दो पक्षों में विवाद हो गया था।

Top Ten News

जिले के प्रधान डाकघर गोपेश्वर में विगत एक माह से संचार सेवा ठप होने से लेन-देन प्रभावित है। बुधवार को भी नेट वर्क कनेक्टविटी का बुरा हाल रहा। बहुत धीमी गति से कभी नेट वर्क संचालित हुआ। तो कभी बंद रहा। खराब संचार व्यवस्था से लेन-देन न होने से लोगों की डाकघर कर्मचारियों से भी नोंकझोंक हुई।

Top Ten News

सत्ता की बागडोर किसके हाथ में होगी, ये 10 मार्च को तय होगा। जीतकर सत्ता में आने वालों को मंत्री और सीएम जैसे पद मिलेगें। इस सब के बीच में सैकड़ों ऐसे प्रत्याशी भी होंगे जो जमानत राशि वापस पाने को जद्दोजहत कर रहे होंगे। ऐसा हम बीते विधानसभा चुनावों में प्रत्याशियों के प्रदर्शन के आधार पर कह रहे हैं। 2017 के चुनाव में ही कुमाऊं में 75% प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई थी।

Top Ten News

मतदान केन्द्रों से लायी गयी सभी ईवीएम तीन स्तरीय कड़ी सुरक्षा में रख दी गयी हैं। ईवीएम स्ट्रांग रूम में सुरक्षित पहरे पर रखी गयीं हैं। यहां सीसीटीवी लगाए हैं, जिससे हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। जिला निर्वाचन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार महाविद्यालय में बनाये गये मतगणना स्थल और स्ट्रांग रूम के लिये त्रिस्तरीय सुरक्षा ब्यवस्था की गई है।

Top Ten News

बदलते मौसम का असर उत्तराखंड में पेड़ पौधों पर भी दिखने लगा है। रामनगर के फलपट्टी क्षेत्र में फरवरी के पहले सप्ताह में आम और लीची के पेड़ों पर दिखने वाली बौर अब तक नहीं आई है। जबकि जंगलों में पतझड़ भी गिने चुने स्थानों पर हुआ है। मौसम और कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि ठंड और बारिश इस बदलाव की वजह हो सकती है।

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें