रिपोर्टर जफर अंसारी

Uttarakhand Chunav:लाल कुआं में चुनावी दंगल

लालकुआ मैं जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है लालकुआं में चुनावी दंगल पूरे परवान पर नजर आ रहा है लालकुआं की राजनीति में पवन चौहान की जोरदार एंट्री ने कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों को बैकफुट पर लाकर रख दिया है.

Uttarakhand Chunav: राह नहीं आसान

पिछले 20 सालों से लालकुआं की गद्दी पर राज कर रहे भाजपा एवं कांग्रेस पार्टी को इस बार निर्दलीय प्रत्याशी पवन चौहान से मिली कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, यदि आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो हॉट सीट बनी लालकुआं विधानसभा से पिछले चुनाव में कांग्रेस को बुरी तरह से हराने वाली भाजपा को इस बार लालकुआं में पूरे दमखम के साथ चुनावी रण में निर्दलीय प्रत्याशी पवन चौहान से सामना करना पड़ रहा है.

Uttarakhand Chunav: दोनों पार्टियां मुसीबत में

दूसरी बात 20 सालों से कांग्रेस पार्टी के प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर कद्दावर नेता माने जाने वाले हरीश रावत के सामने लालकुआं में पवन चौहान पहाड़ बनकर उनके सामने आ खड़े हुए हैं।राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि पार्टी में पहले से ही बिखराव का दंश झेल रहे भाजपा प्रत्याशी को इस बार निर्दलीय प्रत्याशी पवन चौहान के साथ-साथ कांग्रेस के चक्रव्यूहो को भेदना की कड़ी चुनौती होगी.

Uttarakhand Chunav

यह भी पढ़े: 9 फरवरी को कैसा रहेगा मौसम..

Uttarakhand Chunav: पवन चौहान का कांग्रेस बीजेपी पर वार

लालकुआं विधानसभा सीट पर कांग्रेस एवं भाजपा द्वारा बारी-बारी सत्ता में आने का इस बार सबसे बड़ा रोड़ा पवन चौहान बने हुए हैं।इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी संध्या डालाकोटी एवं कांग्रेसी पूरे दमखम से जोर आजमाइश कर भाजपा के विजय रथ अभियान को रोकने के लिए पूरी एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं.

Uttarakhand Chunav: क्या जीत पाएंगे पवन चौहान

इधर पवन चौहान मतदाताओं को यह भी समझाने में सफल रहे है कि चुनाव जीतकर पांच साल तक गायब रहने वालों को जनता के सुख-दुख की कोई परवाह नहीं है बल्कि एकमात्र चुनाव जीतना ही उनका ध्येय है। यदि चुनाव तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अबकी बार पवन चौहान लालकुआं में भारी मतों से जीत दर्ज कर इतिहास की नई इबारत लिखेंगे.

Uttarakhand Chunav

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें