शंखनाद INDIA /दिक्षा नेगी

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहा हैं। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण लगातार तेजी पकड़ रहा हैं। जिससे लोगों के बीच डर का माहौल है। बीते कुछ दिनों से रोजाना 300 से ज्यादा नए मरीजों की पुष्टी हो रही हैं। गुरुवार को नए मरीजों का आंकड़ा 400 के करीब पहुंच गया। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 390 नए केस सामने आए। नए संक्रमितों में न्यायालय, स्टेट बैंक के अधिकारी व कर्मचारी के साथ नौहझील के डॉक्टर शामिल हैं। जिले में अब सक्रिय मामले 1719 हो गए हैं। मथुरा शहर, वृंदावन, नौहझील, कोसीकलां, गोवर्धन, राधाकुंड, बरसाना, आदि क्षेत्रों में लगातार कोरोना संक्रमण के केस मिल रहे हैं। तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के दिशानिर्देशों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार अपने कामों में तेजी बड़ा रहे  हैं, लेकिन इतनी सख्ती के बाद भी  संक्रमण की रफ्तार नहीं रुक रही है।

गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौहझील पर तैनात डॉ. चंदन आनंद और बीडीओ कार्यालय पर तैनात क्लर्क देवेंद्र अग्रवाल कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही दोनों विभागों के कर्मचारियों में डर के साथ सतर्कता देखने को मिली। कोविड के बढ़ते खतरे को देखते हुअ आसपास के क्षेत्र को सैनिटाइज कराया गया। और साथ ही लोगों को मास्क भी दिए  गए।

साथ ही लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करने के कड़क निर्देश दिए गए। बताया जा रहा है कि सर्वाधिक संक्रमित छाता और वृंदावन में मिले हैं। कोरोना  के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सैंपलिंग लगातार बढ़ाई जा रही है। भीड़ भड़ाके  वाले इलाकों में लगातार लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन किए जाने की अपील की जा रही है।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें