विधायक दलीप रावत पर उठाए सवाल, क्षेत्र को गोद लेकर करवाएंगे विकास

रिखणीखाल (पौड़ी गढ़वाल)। प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने गुरुवार को अपनी ही पार्टी के विधायक दलीप रावत की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिया। लैंसडौन विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में डा. रावत ने कहा कि लैंसडौन विधानसभा क्षेत्र आज भी विकास की किरणों से अछूता है। वे इस क्षेत्र को गोद लेकर क्षेत्र का विकास करेंगे। विदित हो कि इससे पूर्व लैंसडौन के विधायक दिलीप सिंह रावत वन मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर उसकी जांच की मांग कर चुके हैं। लैंसडौन के विवाद के पीछे कारण है वन मंत्री हरक सिंह रावत यहां से अपने परिजन के लिए टिकट मांग रहे हैं।

मैदावन-लोहाचौड़-दुर्गा देवी पर्यटन सफारी मोटर मार्ग के लोकार्पण समारोह में गुरुवार को डा. रावत ने कहा कि लैंसडौन विधानसभा क्षेत्र के रिखणीखाल और नैनीडांडा ब्लाकों में कार्बेट टाइगर रिजर्व का सत्तर प्रतिशत हिस्सा है, लेकिन आज तक इस क्षेत्र को इसका लाभ नहीं मिल पाया। जबकि रामनगर कार्बेट के नाम पर विकसित हो गया। कहा कि मैदावन-लोहाचौड़-दुर्गादेवी मार्ग खुलने से क्षेत्रीय युवाओं को रोजगार मिलेगा। डा. रावत ने कहा कि कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में लालढांग-चिलरखाल वन मोटर मार्ग को खोलना आसान न था। लेकिन, उन्होंने स्वयं इस मार्ग के लिए उच्चतम न्यायालय तक लड़ाई लड़ी और फैसला जनता के हक में करवाया।

कहा कि वे 2002 व 2007 में लैंसडौन से विधायक रहे। कहा कि स्व. भारत सिंह रावत से उनके व्यक्तिगत संबंध बहुत अच्छे थे और स्व. रावत का हमेशा उन पर आशीर्वाद रहता था। कार्यक्रम में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष दीप्ति रावत, अनुकृति गुसाईं, कार्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक राहुल, जिला पंचायत सदस्य अजीत बिष्ट, बसंती लाल मधवाल, वीरेंद्र सिंह रावत, चंद्रजीत बोरा आदि शामिल रहे।

 

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें