शंखनाद.INDIA हल्द्वानी। नैनीताल जिले के राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में एक बार फिर रैगिंग का मामला सामने आया है। रैगिंग के नाम पर छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई, जिसमें चार छात्र मामूली रूप से घायल हो गए। फिलहाल प्रशासन इसको आपसी विवाद मान रहा है।

जानकारी के मुताबिक एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्रों ने दो जूनियर छात्रों को पीट दिया, जिसके बाद मामला और बिगड़ गया। इसके बाद जूनियर छात्रों ने बाहर से 3 लड़कों को बुलाया और काफी हंगामा किया। इसके बाद विवाद और बढ़ गया. इस दौरान छात्रों को दोनों गुटों के बीच मारपीट हुई, जिसमें चार छात्र मामूली रूप से घायल हो गए। फिलहाल मामला पुलिस में नहीं गया है। वहीं कॉलेज प्रशासन इस पूरे मामले को आपसी विवाद बता रहा है।

बताया जा रहा है कि राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के 2016-17 बैच के एमबीबीएस छात्र और सुभारती कॉलेज देहरादून में एमबीबीएस कोर्स बंद होने के बाद यहां अध्ययन कर रहे छात्रों के बीच रैगिंग को लेकर विवाद हुआ था। दोनों गुटों में पिछले कई दिनों से छींटाकशी चल रही थी।

जूनियर छात्रों का आरोप है कि सीनियर छात्र अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं और जूनियर की तरह रहने की बात कह परेशान कर रहे थे।जूनियर डाक्टरों ने सीनियर डॉक्टरों पर रैगिंग का आरोप लगाया है। वहीं मामला कॉलेज प्रशासन के पास पहुंचने पर वरिष्ठ डॉक्टरों ने दोनों पक्षों को डांट फटकार कर चेतावनी देकर छोड़ दिया।

फिलहाल पुलिस के पास मामला नहीं पहुंचा है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य अरुण जोशी का कहना है कि रैगिंग जैसा कोई मामला सामने नहीं आया है। छात्रों के बीच आपसी विवाद हुआ था और किसी की तरफ से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने पर कॉलेज प्रशासन द्वारा जांच कराई जाएगी। इसके अलावा कॉलेज के सीसीटीवी फुटेज भी देखे जा रहे हैं. गौरतलब है कि हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज में रैगिंग के कई मामले पहले भी आ चुके हैं और कई छात्रों पर कार्रवाई भी हो चुकी है। ऐसे में एमबीबीएस के छात्रों के दो गुटों में मारपीट फिर चर्चा का विषय बना हुआ है और आरोप लग रहे हैं कि घटना रैगिंग को लेकर हुई है। फिलहाल अब कॉलेज प्रशासन मामले की शिकायत आने का इंतजार कर रहा है।