शंखनाद. INDIA देहरादून। आम आदमी पार्टी के लिए सोशल मीडिया की ज़िम्मेदारी संभाल चुके अंकित लाल अब उत्तराखंड चुनाव के लिए चर्चा में हैं। कहा जा रहा है कि इस बार वह यहां वह कांग्रेस के लिए रणनीति बनाने पर काम करने वाले हैं। अगले साल मार्च महीने में होने वाले उत्तराखंड चुनाव को लेकर कैंपेन रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस अंकित लाल को हायर कर सकती हैं। अंकितलाल ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। लाल का कहना है कि जब तक औपचारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से कोई लिखित दस्तावेज़ उन्हें नहीं मिलता, तब तक ऐसा नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की रणनीति के साथ ही आपको लाल के बारे में बताते हैं।

केजरीवाल का सोशल मीडिया कंपेन संभाला
अंकित लाल की पहचान आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया प्रमुख के तौर पर बनी और 2020 के दिल्ली चुनाव के समय वह चर्चा में भी आए, जब उन्होंने कहा था, ‘आप अपना रास्ता बनाने के लिए लेफ्ट भी जा सकती है, राइट भी’. 2012 से 2020 तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आप का सोशल मीडिया हैंडल करने वाले लाल के लिए 2013, 2015 और 2020 काफी सफल साल रहे, जब आप को चुनावों में अच्छी सफलता मिली।

विज्ञापन

इंजीनियर की पढ़ाई करने के बाद सोशल मीडिया मैनेजर बने लाल ने राजनीतिक कंसल्टेंसी में अपनी स्वतंत्र पहचान बनाने के लिए 2020 चुनाव के बाद आप का साथ छोड़ दिया था। कुछ महीनों के दौरान लाल उत्तर प्रदेश चुनाव के लिहाज़ से राष्ट्रीय लोक दल के साथ जुड़े रह चुके हैं। पिछले साल बिहार चुनाव के समय जनता दल यूनाइटेड के लिए भी उन्होंने प्रचार रणनीति पर काम किया था।

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें