शंखनाद INDIA/नई-दिल्ली । राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या में भले ही कमी आ रही हो लेकिन डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इसके मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को डेंगू की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ ही दिल्ली सरकार के अधिकारी भी हिस्सा लेंगे।  मीटिंग के दौरान, स्वास्थ्य मंत्री इस बात पर भी चर्चा करेंगे कि केंद्र डेंगू के  मामलों में वृद्धि को रोकने में कैसे दिल्ली सरकार की मदद कर सकता है।

दिल्ली में डेंगू के मामले इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं कि सरकारी अस्पतालों में कोरोना के एक तिहाई बिस्तरों को डेंगू, मलेरिया सहित मौसमी बीमारियों से ग्रस्त मरीजों के लिए आरक्षित किया जा चुका है। रविवार को दिल्ली सरकार ने सभी अस्पतालों के निदेशक और चिकित्सा अधीक्षकों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित एक तिहाई बिस्तरों का इस्तेमाल डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया जैसी बीमारियों के इलाज में किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है। इसलिए अस्पतालों में आरक्षित बिस्तरों को डेंगू व अन्य बीमारियों से ग्रस्त मरीजों के लिए रखे गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों में डेंगू के इलाज के लिए सभी तैयारियां पूरी की हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें