शंखनाद INDIA/उत्तराखंड,देहरादून। धनतेरस और दीपावली को लेकर पुलिस ने यातायात प्लान जारी कर दिया है। पलटन बाजार, धामावाला बाजार, मच्छी बाजार, पीपलमंडी में सभी प्रकार के वाहनों के लिए पूर्ण रूप से जीरो जोन रहेगा। केवल पैदल यात्री ही प्रवेश कर सकेंगे।

सर्वे चौक पर यातायात का दबाव अधिक होने पर रायपुर से आने वाले ट्रैफिक को कर्जन रोड तिराहा से म्यूनिसिपल रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा। घंटाघर पर यातायात का दबाव अधिक होने की स्थिति में राजपुर रोड की ओर से आने वाले ट्रैफिक को ओरिएंट चौक से कनक चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा और दर्शन लाल से घंटाघर की ओर आने वाले वाहनों को लैंसीडोन चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। धर्मपुर चौक पर यातायात के दबाव की स्थिति में माता मंदिर रोड से आने वाले यातायात को रेसकोर्स की ओर से डायवर्ट किया जाएगा।

धनतेरस और दिवाली पर विक्रमों के लिए रूट प्लान

-राजपुर रोड से ओरिएंट चौक तक आने वाले एक नंबर विक्रमों को ओरिएंट चौक की ओर न भेजते हुए ग्लोब चौक से पैसेफिक तिराहे से सुभाष रोड, बेनी बाजार होते हुए वापस राजपुर रोड की ओर भेजे जाएंगे

-रायपुर रोड से दर्शनलाल चौक तक आने वाले दो नंबर विक्रमों को दर्शन लाल चौक की ओर न भेजते हुए सर्वे चौक से वापस रायपुर की ओर भेजे जाएंगे।

-तीन नंबर विक्रमों को रिचीरिच तिराहे से आइजी कट, दून चौक, एमकेपी चौक से होते हुए वापस रिस्पना की ओर भेजे जाएंगे।

-पांच व आठ नंबर विक्रम रेलवे गेट तक आ सकेंगे और यहीं से वापस होंगे।

-छह, सात व नौ नंबर विक्रम बिंदाल पुल तक आ सकेंगे व यहीं से वापस जाएंगे।