शंखनाद INDIA/ देहरादून : क्या आप भी एसबीआई बैंक का एटीएम यूज़ करते हैं तो यह खबर आप ही के लिए है क्योंकि बीते कुछ सालों में एटीएम कार्ड से बहुत से फ्रॉड हो रहे हैं। जिसकी वजह से एसबीआई में एक नया नियम लागू किया है इस नियम के अंतर्गत एसबीआई के ग्राहकों को एटीएम से पैसा निकालते वक्त ओटीपी दर्ज कराना होगा।

खबर को पूरा विस्तार के साथ जानते हैं

बीते कुछ सालों में एटीएम कार्ड से होने वाले फ्रॉड के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है। इसी को ध्यान में रखते हुए एसबीआई एक नया नियम लेकर आया है। इस नियम के अंतर्गत एसबीआई के ग्राहकों को एटीएम से पैसों को निकालते वक्त ओटीपी दर्ज करना होगा। इस नियम के आने से एटीएम कार्ड के साथ होने वाली धोखाधड़ी के मामलों में कमी देखने को मिलेगी। देश-भर में अब तक कई लोग एटीएम कार्ड के साथ होने वाले फ्रॉड के शिकार हुए हैं। इस कारण उनको एक बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा। इसी को ध्यान में रखते हुए एसबीआई ये नया नियम लेकर आया है। इससे एटीएम से पैसों को निकालते वक्त ग्राहकों को सुरक्षा मिलेगी।

इस बात की जानकारी एसबीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर दी है। ट्वीट करते हुए उसने लिखा – “ओटीपी बेस्ड नकद निकासी प्रणाली धोखेबाजों के खिलाफ एक टीकाकरण है। धोखेबाजों से आपको बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है।”