शंखनाद_INDIA

SpiceJet ने आज, 31 अक्टूबर से घरेलू रूट पर 28 नई उड़ानें लॉन्च करने की घोषणा की है। SpiceJet अपने नए शीतकालीन कार्यक्रम के तहत राजस्थान के जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर और उदयपुर के पर्यटन स्थलों को प्रमुख महानगरों और शहरों से जोड़ने वाली नई नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू करेगी।

नई उड़ानें उदयपुर से कोलकाता, बेंगलुरु और मुंबई से जोड़ेगी। दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और जयपुर के साथ जैसलमेर, मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु के साथ जोधपुर और जयपुर के साथ बागडोगरा को भी जोड़ेगी। बयान में कहा गया है कि स्पाइसजेट बागडोगरा को अहमदाबाद, कोलकाता को श्रीनगर से भी जोड़ेगी और बेंगलुरु-पुणे मार्ग पर दो नई उड़ानें जोड़ेगी।

बताया जा रहा है कि सरकार ने 12 अक्टूबर को ही इस बात की एयरलाइन्स को इजाजत दी है कि वे 18 अक्टूबर को बिना किसी कैपिसिटी लिमिट के अपनी उड़ानें चला पाएंगे।

सरकार ने पिछले साल 25 मई को ही करीब दो महीने के रोक के बाद डोमेस्ट‍िक उड़ानें शुरू करने की इजाजत दी थी,  लेकिन प्री-कोविड क्षमता के सिर्फ 33 फीसदी सीटों पर ही टिकट देने की शर्त लगाई गई थी।  इसे धीरे-धीरे बढ़ाते हुए इस साल सितंबर तक 85 फीसदी तक कर दिया गया था।

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें