शंखनाद INDIA/ अल्मोड़ा : उत्तराखंड में एक और चुनाव का माहौल हैं। जिसके चलते सभी पार्टिया अनेको वादे करती हैं। कोई 300 यूनिट फ्री बिजली की बाद करता हैं तो कोई घरो में नल की। पर आज भी ऐसे बहुत से शहर हैं जहा पर पानी की किल्लत को बड़े ही आसानी से देखा जा सकता हैं। बता दे, शहर के मोहल्लों में पेयजल व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पा रही है। जिस वजह से क्षेत्र में पानी की किल्लत बनी हुई है। इससे गुस्साए लोअर मालरोड क्षेत्र की महिलाओं और लोगों ने रविवार को मालरोड में खाली बाल्टियां लेकर डेढ़ घंटे चक्काजाम किया। बाद में पुलिस और जल संस्थान के अधिकारी मौके पर वार्ता के लिए पहुंचे। जल संस्थान के अधिकारियों ने सोमवार से सुचारु आपूर्ति का भरोसा दिलाने के बाद ही उन्होंने जाम खोला हैं। आगे पढ़े

खबर का विस्तार

लोगों और महिलाओं ने लोअर मालरोड में जल निगम कालोनी से खोल्टा बाजार तक नारेबाजी करते हुए हाथों में खाली बाल्टियां लेकर जुलूस निकाला। प्रदर्शनकारी जल संस्थान के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी कर रहे थे। दोपहर डेढ़ से तीन बजे तक उन्होंने खोल्टा में मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। इस मौके पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि पानी के दो-दो कनेक्शन भी ले रखे हैं, पर इसके बाद भी नलों में पानी नहीं आ रहा है। जल संस्थान काफी कम पानी की आपूर्ति कर रहा है। मजबूरन खाली बर्तनों के साथ सड़क जाम करनी पड़ रही है। जाम के चलते सड़के के दोनों और वाहनों की कतार भी लग गई थी। सूचना मिलने के बाद कोतवाल अरुण कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं जल संस्थान के एई वीरेद्र मेहता, पीके जोशी आंदोलित लोगों से वार्ता के लिए आए। बाद में अधिकारियों के सोमवार से पेयजल आपूर्ति सुचारु करने के आश्वासन पर जाम खोला गया।

वही इस मौके मयंक पंत, मदन बिष्ट, हरीश भट्ट, नंदा बल्लभ, कुसुम, रमा जोशी, मोहन जोशी, भागीरथी जीना, रीता जोशी, देवकी त्रिपाठी आदि थे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें