शंखनाद_INDIA/जम्मू-कश्मीर: गृहमंत्री अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरे का आज तीसरा और आखिरी दिन है। कल की तरह आज भी उनका बेहद ही व्यस्त कार्यक्रम है जहां वो श्रीनगर में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। यहां वह कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। शाह आज पुलवामा के लेथपोरा में पुष्पांजलि समारोह में शामिल होंगे और जवानों के साथ समय बिताएंगे। शाह शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (SKICC) में सिविल सोसाइटी के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात भी करेंगे और वह SKICC में शाम 6 बजे से एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद आज शाम को ही शाह दिल्ली लौटेंगे।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने घाटी में गैर प्रवासी कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के लिए सुरक्षा, दूर-दराज के क्षेत्रों से ऐसे कर्मचारियों को पास के सुरक्षित क्षेत्रों में स्थानांतरित करने और उनके लिए एक व्यापक बीमा पैकेज की मांग की। घाटी में 2010 से अब तक प्रधानमंत्री के विशेष भर्ती पैकेज के तहत करीब 3,000 कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने मंदिरों की सुरक्षा और कश्मीरी पंडितों के लिए एक कल्याण बोर्ड के गठन की मांग भी की। अमित शाह ने हाल में श्रीनगर में आतंकवादियों के हमले के शिकार शिक्षक दीपक चंद की पत्नी और भाई से भी मुलाकात की। केंद्रीय गृह मंत्री ने मृतक के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और उन्हें केंद्र से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। शाह ने गुर्जर-बकरवाल और पहाड़ी समुदायों के प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात क।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें