शंखनाद_INDIA/नई दिल्ली: T-20 वर्ल्ड कप में 5वां क्वालिफायर मुकाबला पापुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंड के बीच हुआ, जिसे स्कॉटलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 17 रनों से हराकर जीत अपने नाम की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने ऊकती स्कॉटलैंड ने 9 विकेट पर 165 रन बनाए। टीम के लिए रिची बेरिंगटन ने 46 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली।

जवाब में पापुआ न्यू गिनी की टीम 19.3 ओवर के खेल में 148 रनों पर ऑलआउट हो गई। नॉर्मन वनुआ ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। जबकि स्कॉटलैंड के लिए जोश डेवी ने चार विकेट चटकाए। इस जीत के साथ ही स्कॉटलैंड अपने ग्रुप में टॉप पर है और सुपर 12 में क्वालिफाई करने की दावेदार है। अगर स्कॉटलैंड इस ग्रुप में टॉप पर रही तो सुपर-12 में उसका मुकाबला टीम इंडिया से होने के पूरे आसार हैं।

इस जीत के साथ ही स्कॉटलैंड के सुपर-12 में जगह बनाने की उम्मीद बहुत हद तक बढ़ गई है। इससे पहले टीम ने बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर टूर्नामेंट के पहले ही दिन एक बड़ा उलटफेर किया था। स्कॉटलैंड के फिलहाल दो मैचों में चार पॉइंट्स है और टीम का रन रेट भी +0.575 का है। स्कॉटलैंड को अपना अंतिम मुकाबला 21 अक्टूबर को ओमान के खिलाफ खेलना है स्कॉटलैंड की टीम को क्वालिफायर मुकाबलों के लिए ग्रुप-बी में रखा गया है। इस ग्रुप में स्कॉटलैंड के अलावा बांग्लादेश, ओमान और पापुआ न्यू गिनी भी है। इनमें जो टीम क्वालिफायर मैचों में ग्रुप-बी की टेबल टॉपर होगी, वह सुपर-12 के ग्रुप-2 में अपनी जगह बना लेगी। इसी ग्रुप में भारतीय टीम भी शामिल है।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें