शंखनाद INDIA/उत्तराखंड,देहरादून: आगामी विधानसभा चुनावों में अब काफी कम रह गया हो, लेकिन इससे पहले मौजूदा विधानसभा का एक और सत्र हो सकता है।आपको बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने दिसंबर से पहले ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में एक सत्र कराने का सरकार से आग्रह किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगले माह विधानसभा का सत्र आयोजित हो सकता है। प्रदेश की भाजपा सरकार में जुलाई में हुए नेतृत्व परिवर्तन के बाद विधानसभा का सत्र अगस्त में देहरादून में हुआ था।

तब से यह चर्चा भी रही कि धामी सरकार ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में एक सत्र आयोजित करा सकती है। इसकी वजह यह कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यकाल में गैरसैंण में अभी तक कोई सत्र नहीं हुआ है। गैरसैंण में सत्र आयोजित कर सरकार वहां से पर्वतीय क्षेत्र के विकास के लिए कोई बड़ा एलान भी कर सकती है। इसके साथ ही गैरसैंण राजधानी परिक्षेत्र की मुहिम को तेजी से आगे बढ़ाकर पर्वतीय क्षेत्र के मतदाताओं को साधने का भी प्रयास कर सकती है, क्योंकि गैरसैण यहां की जनभावनाओं से जुड़ा मसला है।

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी गैरसैंण में सत्र के आयोजन पर जोर देते रहे हैं। सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा कि उनकी राय में दिसंबर से पहले एक सत्र होना चाहिए। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री से आग्रह किया गया है कि सत्र गैरसैंण में आयोजित कराया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सत्र होगा या नहीं इसका निर्णय सरकार ही लेगी। यदि सरकार चाहेगी कि गैरसैंण में सत्र हो तो इसके लिए विधानसभा की सभी तैयारियां पूरी हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें