शंखनाद INDIA/ देहारादून: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) को चारधाम आल वेदर रोड में जगह-जगह भारी मात्रा में आए मलबे को हटाने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आल वेदर रोड को तय समय पर पूरा करने के हर संभव प्रयास किए जाएं जिससे यात्रियों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

बीते शुक्रवार को देर शाम केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्यमंत्री वीके सिंह ने बीजापुर गेस्ट हाउस में चारधाम आल वेदर रोड के निर्माण कार्य की प्रगति के संबंध में समीक्षा की। इसी दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग उत्तराखंड और चारधाम आल वेदर रोड पर काम करने वाले कांट्रेक्टर भी उपस्थित थे। बैठक में बताया गया कि चारधाम आल वेदर रोड का काम लगातार चल रहा है।

लेकिन बरसात के कारण कई मार्ग पर  भारी मलबा आ गया है। इससे कार्य करने में परेशानी हो रही है। बैठक में बताया गया कि यह कार्यक्षेत्र इसमें काम करने वाले कांट्रेक्टर का नहीं है, इस कारण मलबा निस्तारण में समस्या सामने आ रही है और इससे कार्य भी प्रभावित हो रहा है।

इस पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्यमंत्री ने एनएचआइ को इसके लिए जल्द से जल्द कार्ययोजना बनाने को निर्देशित किया। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि यह राष्ट्रीय महत्व की परियोजना है। इसमें किसी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए। इस दौरान उन्‍होंन अन्य राष्ट्रीय राजमार्गों की भी समीक्षा की और इनमें चल रहे मरम्मत व पुनर्निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें