शंखनाद INDIA/हल्द्वानी: बीते शुक्रवार को देर रात हल्द्वानी पहुंचे आरएसएस के संघचालक मोहन भागवत का शनिवार से तीन दिन तक के कार्यक्रम की शुरुआत हो जाएगी। आज से 11 अक्टूबर के बीच पांच बैठकों के अलावा भागवत परिवार सम्मेलन में भी शामिल होंगे। आपको बता दे कि तय कार्यक्रम के अनुसार संघ का  इस कार्यक्रम मे अपने विभाग, प्रचारक व परिवारों पर फोकस रहेगा।

इस परिवार सम्मेलन के जरिये आरएसएस की विचारधारा व संस्कारों को एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी तक पहुंचाया जाएगा। सम्मेलन में संघ से जुड़े लोगों के परिवारजन भी शामिल होंगे। सह प्रांत प्रचार प्रमुख बृजेश बनकोटी के मुताबिक कार्यक्रम में करीब 2500 लोग होंगे। पूर्व रजिस्ट्रेशन के तहत ही उपस्थिति की अनुमति मिलेगी। बता दे कि संघ का संपर्क विभाग नए लोगों को जोडऩे का काम करता है।

इसके अलावा सेवा विभाग आपदा या अन्य संकट के वक्त मदद में जुटता है। कोरोना महामारी के बीच भी स्वयंसेवक हरसंभव प्रयास में जुटे थे। वहीं, तय पदाधिकारियों संग तीन दिवसीय कार्यक्रम में संघ के एजेंडे पर चर्चा होगी। अंतिम दिन प्रदेश के सभी प्रचारक बैठक में हिस्सा लेंगे।

सह प्रांत प्रचार प्रमुख बनकोटी ने बताया कि कार्यक्रम और उसमें उपस्थित लोगों के नामों पर पहले ही निर्णय ले लिया गया है। सामाजिक, गोसंरक्षण, पर्यावरण संरक्षण, ग्राम विकास आदि मुद्दों पर चर्चा व समीक्षा के बाद नई गतिविधियों को सक्रिय करने का संदेश भी प्रवास कार्यक्रम से मिलेगा।

 

 

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें